लोग क्हते हैं, आप भी दो जवाब,नगर परिषद में एक हजार करोड़ का घोटाला कांग्रेस राज से पहले हुआ के बाद

कांग्रेस राज के समय से ढकोली के एक छोटे से अस्पताल को नहीं किया गया अपग्रेड

आप की बुरी सरकार ने जीरकपुर की हालत गंदगी भरी बदतर बना दी : एनके शर्मा

लोग क्या कहते हैं, शर्मा जी, नगर परिषद में एक हजार करोड़ का घोटाले का सच भी बताओ

जीरकपुर, 28 मार्च (मेशी) जीरकपुर शहर में बढ़ता प्रदूषण लोगों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है और सरकार की नाकामी का नतीजा शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। अगर लोग जागरूक नहीं हुए तो भविष्य में शाह को संभालना मुश्किल हो जायेगा. ये बातें आज पूर्व विधायक एनके शर्मा ने ढकोली में लोगों को सरकार की धक्केशाही के खिलाफ जागरूक करते हुए व्यक्त किये। ढकोली की सड़कों पर घूमे पूर्व विधायक एनके शर्मा ने कहा कि जिस तरह से सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर गलियों में घूम रहा है, उससे बीमारियां फैलने का भी खतरा है।
उन्होंने कहा कि एक ओर जहां स्वच्छता, वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भी लोग तरस रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए ढकोली स्थित सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) को पिछले सात वर्षों में श्रीओमणि अकाली दल सरकार द्वारा अपग्रेड नहीं किया जा सका। दावे किए गए, लेकिन हकीकत यह है कि पिछली सुविधाएं भी छीन लिये गये। डॉक्टरों, दवाओं और मशीनों की कमी के कारण मरीजों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब का वित्त और स्वास्थ्य मंत्रालय इस क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में पूरी तरह से विफल रहा है।
उन्होंने कहा कि ढकोली रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से लोगों को राहत दिलाने के लिए सरोमणि अकाली दल सरकार ने अंडर ब्रिज बनाने की योजना बनाई थी, जिसमें 50 फीसदी पैसा पंजाब सरकार और 50 फीसदी पैसा पंजाब सरकार को खर्च करना था. रेलवे बोर्ड द्वारा, लेकिन सरकार में बदलाव के कारण यह कार्य नहीं हो सका. पिछले सात वर्षों में लगातार जनसंख्या वृद्धि और बढ़ते ट्रैफिक के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या और भी गंभीर हो गयी है, लेकिन सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है और लोगों को रोजाना कई-कई घंटे इंतजार करना पड़ता है और परेशानी उठानी पड़ती है.
उन्होंने ढकोली में जर्जर डाकघर व सामुदायिक केंद्र की खराब हालत पर अफसोस जताते हुए कहा कि मौजूदा सरकार पुरानी इमारतों का रखरखाव तक नहीं कर पाई। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हम मिलकर अपने अधिकारों के लिए लड़ें.उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने में उनका सहयोग करना चाहिए ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके. शहर में चल रही चर्चा से यह भी साफ हो गया है कि लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण पूर्व विधायक एनके शर्मा अब पूरे शहर में घूम-घूम कर खामियां ढूंढ रहे हैं, जबकि आप सरकार का दूसरा साल भी पूरा हो चुका है. जबकि नगर परिषद के सभी सफाई कार्यों की जिम्मेदारी नगर परिषद की है और चूंकि अकाली दल और कांग्रेस अंदरूनी समझौते की कुर्सी पर बैठे हैं, ऐसे में अगर पूर्व विधायकों को शहरवासियों से हमदर्दी है तो उन्हें धरना देना चाहिए। नगर परिषद या अधिकारियों के सामने विरोध कर शहरवासियों को बीमारियों से बचाया जा सकता है।
तस्वीर
जीरकपुर में गंदगी के ढेर और अन्य समस्याओं की जानकारी देते पूर्व विधायक एनके शर्मा। एआरआईएस

इस को खबर में ही अलग से डिब्बे में डाल कर लगा देना

क्या कहते हैं लोग

लोकसभा चुनाव के लिए पूर्व विधायक का ड्रामा है या हकीकत? यह मामला रहस्य बना हुआ है, जबकि शहर के पार्क, आवारा पशु, खुले सीवरेज, सड़कों पर गंदा पानी और गंदगी के ढेर समेत अन्य शहरी समस्याएं का हल और इसकी देखभाल की जुमेदारी नगर परिषद की होती हैं, जबकि कांग्रेस और अकाली दल के अंदर के गठबंधन कमेटी चल रही है। आप की सरकार के दो साल भी पूरे हो चुके है, आपका पिछले 10 दिनों से क्यों शुरू हुआ कूडा प्रचार अभियान, बड़ा अस्पताल बनाने का मुद्दा 7 साल की देरी के बाद ही क्यों ? उठाया जा रहा है, शर्मा जी, लोग शहरी क्षेत्र को लेकर भ्रमित नजर आ रहे हैं। उत्तर चाहिए

जीरकपुर नगर परिषद में हजार करोड़ के घोटाले का सच सामने लाओ! पूर्व विधायक जी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *